हैदराबाद: पतंजलि एक बड़ा ब्रांड है। लोग इस ब्रांड पर काफी भरोसा करते हैं। लेकिन इस बीच इस ब्रांड के नाम पर कुछ लोग धोखाधड़ी भी कर रहे हैं। हालांकि इस धोखाधड़ी पर नकेल कसने के लिए हैदराबाद में शनिवार यानी 24 अगस्त, 2024 को बड़ी कार्रवाई की गई। कोर्ट के आदेश पर अधिवक्ता नम्रता जैन और अधिवक्ता विजय सोनी ने अपनी टीम के साथ हर्ष बेकर्स जो प्लॉट नंबर 121, आईडीए, कट्टेदान, हैदराबाद में स्थित है उस पर कठोर कार्रवाई की। यह कार्रवाई नकली उत्पाद, “हर्ष दूध बिस्कुट” के निर्माण और वितरण के लिए हर्ष बेकर्स के खिलाफ दायर मुकदमे के बाद की गई है, जो हमारे ग्राहक के वैध उत्पाद, “पतंजलि दूध बिस्कुट” की बारीकी से नकल करता है।

बता दें, दिल्ली साकेत कोर्ट ने हर्ष बेकर्स के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से डुप्लीकेट उत्पाद के उत्पादन और बिक्री पर रोक लगा दी है। यह कानूनी कार्रवाई बौद्धिक संपदा अधिकारों को बनाए रखने और बाजार भ्रम को रोकने के लिए अदालत की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

अदालत के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने और भविष्य की किसी भी कानूनी कार्यवाई के लिए साक्ष्य को संरक्षित करने के लिए जब्त की गई वस्तुओं का दस्तावेजीकरण और सुरक्षित किया गया है। यह सफल हस्तक्षेप ग्राहकों की ब्रांड अखंडता की रक्षा करने और अदालत द्वारा उन्हें दिए गए कानूनी अधिकारों को लागू करने में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Poultary

टीम ने बताया कि, ”हम स्थिति की बारीकी से निगरानी करना जारी रखेंगे और संबंधित अधिकारियों के साथ काम करके यह सुनिश्चित करेंगे कि अदालत के आदेश को पूरी तरह से लागू किया जाए और आगे कोई उल्लंघन न हो।

Bharati Cement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here