Garba organized for cancer victims in Rajkot
Garba organized for cancer victims in Rajkot

गुजरात के राजकोट में नवरात्रि की पूर्व संध्या पर यानी 2 अक्टूबर, 2024 को ‘केयर फाउंडेश’ कैंसर मरीजों के लिए एक दिवसीय गरबा का आयोजन कर रहा है। इस प्रोग्राम में गुजरात के 3000 से ज्यादा कैंसर योद्धा, उनके परिजन और 250 से ज्यादा कैंसर स्पेशलिस्ट शामिल होंगे। वहीं 700 से ज्यादा लड़कियों को भी गरबा खेलने के बुलाया गया है। इन सभी लड़कियों को ग्रीव फाउंडेशन की ओर से कैंसर रोधी वैक्सीन (HPV) और मैमोग्राफी टेस्ट के लिए गिफ्ट वाउचर दिए जाएंगे।

देवी कवच का पाठ

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान 108 लड़कियां कैंसर रोगियों में नई शक्ति और ऊर्जा भरने के लिए देवी कवच पाठ करेंगी। इसके लिए इन लड़कियों को ट्रेनिंग भी दी जा रही हैं।
बता दें, करीब 200 साल पहले पारंपरिक गरबा खेलने वाली लड़कियां देवी कवच का पाठ करती थीं।

एक नाटक का भी आयोजन

इस कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए रहने और भोजन का की व्यवस्था की गई है। बता दें, व्यवस्था के तहत 200 रुपए टोकन शुल्क लिया जाएगा। कैंसर के प्रति जागरूक करने के लिए एक नाटक का भी आयोजन किया गया है। बता दें, इस गरबा प्रोग्राम के लिए यूवी क्लब के बिपिनभाई बेरा और उनकी टीम ने मैदान समेत अन्य व्यवस्थाएं फ्री में दी हैं।

Poultary

कार्यक्रम का क्या है उद्देश्य?

इससे पहले राजकोट में कैंसर रोगियों के लिए एक फैशन शो का भी आयोजन किया गया था। जो ‘इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में दर्ज है। इसी के तहत ‘कैंसर केयर फाउंडेशन’ ने इस बीमारी को लेकर जागरूकता लाने और मरीजों का हौसला बढ़ाने के लिए यह कार्यक्रम कर रहा है।  

Shashi Rai
Bharati Cement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here