PM Modi In Singapore
PM Modi In Singapore

PM Modi In Singapore: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रुनेई के बाद दो दिनों के दौरे पर सिंगापुर पहुंचे हैं…यहां जिस होटल में वे ठहरे हैं, उसके बाहर भारतीय समुदाय के लोग स्वागत के लिए मौजूद रहे। इस दौरान एक महिला ने उन्हें राखी बांधी। साथ ही लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। इस दौरान प्रधानमंत्री ने ढोल भी बजाया। लोगों ने उन्हें गमछा भी भेंट किया। सिंगापुर पहुंचे पीएम मोदी राष्ट्रपति थर्मन शनमुगरत्नम, सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग समेत कई वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। साथ ही वह सिंगापुर के कारोबारी समुदाय से मुलाकात भी करेंगे।

बंदर सेरी बेगवान और चेन्नई के बीच सीधी फ्लाइट

सिंगापुर पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने ब्रुनेई में सुल्तान बोल्कैया के साथ द्विपक्षीय बैठक की। दोनों नेताओं के बीच रक्षा, व्यापार, शिक्षा तकनीक और स्वास्थ्य जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। वहीं भारत और ब्रुनेई के बीच MOU भी साइन हुए। उन्होंने बंदर सेरी बेगवान और चेन्नई के बीच सीधी फ्लाइट शुरू करने के फैसले का स्वागत किया।

दुनिया के सबसे बड़े महल ‘इस्ताना नुरुल ईमान’ में मुलाकात

बता दें, पीएम मोदी दो देशों की यात्रा के पहले चरण में मंगलवार को ब्रुनेई पहुंचे थे। यहां उनका भव्य स्वागत हुआ। ब्रुनेई की राजाधानी बंदर सेरी बेगवान के होटल में भारतयी समुदाय के लोगों ने भी उनका जोरदार स्वागत किया। वे वहां सुल्तान हाजी हसनल बोल्कैया और उनके करीबी परिवार के सदस्यों से दुनिया के सबसे बड़े महल ‘इस्ताना नुरुल ईमान’ में मिले।

Poultary

2017 में 50 साल राज करने पर गोल्डन जुबली मनाई

बता दें, हसनल बोल्कैया ब्रुनेई के 29 सुल्तान हैं। 1984 में अंग्रेजों के जाने के बाद से वे ब्रनेई के प्रधानमंत्री पद पर भी हैं। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के बाद बोल्कैया सबसे लंबे समय तक शासन करने वाले राजा हैं। उन्होंने 2017 में 50 साल राज करने पर गोल्डन जुबली मनाई थी।

Shashi Rai
Bharati Cement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here