Independence Day 2024
Independence Day 2024

Independence Day 2024: अगस्त का महीना शुरू होते ही, 15 अगस्त की तैयारी शुरू हो गई है। देश की सेना से लेकर नेता तक, बुजुर्ग से लेकर बच्चा तक, हर कोई काफी उत्साहित है इस पर्व को मनाने के लिए। इस बीच केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में बढ़-चढ़कर शामिल होने की अपील की है। गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान पिछले दो सालों से जन-जन का अभियान बन गया है। शाह ने लोगों से अपील की कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल हों। तिरंगे के साथ अपना सेल्फी ने और ‘harghartiranga.com’ पर अपलोड कर दें।

”अभियान आज़ादी के नायकों को याद करने का माध्यम है”

शाह ने कहा कि ”यह अभियान आज़ादी के नायकों को याद करने, देश प्रथम का संकल्प लेने और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने का माध्यम है। उन्होंने लोगों से अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील करते एक्स पर पोस्ट कर कहा कि हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा- त्याग, निष्ठा व शांति का प्रतीक है। हर घर तिरंगा अभियान आज़ादी के नायकों को याद करने, राष्ट्रप्रथम का संकल्प लेने और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने का माध्यम है।”

आज़ादी का अमृत महोत्सव’ का हिस्सा

बता दें, पिछली साल 13 अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का उद्घाटन किया। यह आयोजन ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का हिस्सा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर में राष्ट्रीय गौरव की मजबूत भावना पैदा करने के लिए एक बहुत ही खूबसूरत प्रयास है। जिसका पूरा देश दिल से समर्थन करता है और अपनी भागीदारी निभाता है।  

Poultary
Shashi Rai
Bharati Cement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here