लद्दाख में श्योक नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने की वजह से एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें सेना के 5 जवान शहीद हो गए। इनमें एक जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर (JCO) भी थे।

हादसा 28 जून की रात करीब 1 बजे हुई, जबकि इसकी जानकारी शनिवार 29 जून को सामने आई। खबर के मुताबिक सेना के जवान मिलिट्री एक्सरसाइज के बाद देर रात T-72 टैंक से लौट रहे थे।

मिलिट्री टैंक ईस्टर्न लद्दाख के सासेर ब्रांगसा में श्योक नदी पार कर रहा था, तभी पानी का लेवल अचनाक बढ़ गया जिससे जवान टैंक सहित नदी में डूब गए।

Poultary

सभी के शव बरामद

पांचों जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इनकी पहचान रिसालदार एमआर के रेड्डी, दफादार भूपेंद्र नेगी, लांस दफादार अकदुम तैयबम, हवलदार ए खान और नागराज पी के रूप में हुई है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए X पर लिखा है कि लद्दाख में नदी पार टैंक ले जाते समय हादसे में हमारे पांच बहादुर सेना के जवानों ने जान गवां दी जिसका हमें काफी दुख है। हम वीर सैनिकों के बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे।

हम सब शहीद जवानों के परिवार के साथ खड़े हैं- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी शोक व्यक्त करते हुए X पर लिखा है कि लद्दाख में टैंक के नदी पार करने के सैन्य अभ्यास के दौरान हुए हादसे में भारतीय सेना के पांच जवानों की शहादत का समाचार दुखद है। दुख की इस घड़ी में हम सब शहीद जवानों के परिवार के साथ खड़े हैं।

Shashi Rai
Bharati Cement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here