CEOs of 15 major American companies met PM Modi
CEOs of 15 major American companies met PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के दूसरे दिन ‘लोट्टे न्यूयॉर्क पैलेस होटल’ में अमेरिका के दिग्गज कंपनियों के साथ बैठक की। इस बैठक में अमेरिका की 15 प्रमुख कंपनियों के सीईओ ने हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, ”न्यूयॉर्क में प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनियों के सीईओ के साथ सार्थक गलोमेज सम्मेलन में हिस्सा लिया। प्रौद्योगिकी, नवोन्मेष और अन्य विषयों से संबंधित पहलुओं पर चर्चा की। इस क्षेत्र में भारत की प्रगति पर उनके आशावादी दृष्टिकोण को देखकर मुझे खुशी हुई। ”

इजराइल और गाजा के बीच टू स्टेट सॉल्यूशन का समर्थन

वहीं दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने रविवार को नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली, फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और कुवैत के क्राउन प्रिंस शेख सब खालिद अह-हमद अल-सब के साथ द्विपक्षीय बैठक की। राष्ट्रपति अब्बास के साथ बैठक में पीएम मोदी ने गाजा में मानवीय संकट पर चिंत जाहिर करते हुए कहा कि भारत फिलिस्तीन के लोगों के साथ है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर इजराइल और गाजा के बीच टू स्टेट सॉल्यूशन का समर्थन किया।

अमेरिका ने भारत को 31 MQ-B ड्रोन देने की घोषणा की

वही दौरे के पहले दिन 21 सितंबर को पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक और QUAD समिट में शामिल हुए। अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान भारत और अमेरिका के बीच 2 अहम समझौते हुए। अमेरिका ने भारत को 31 MQ-B ड्रोन देने की घोषणा की।

Poultary

Shashi Rai

Bharati Cement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here