हैदराबाद के बंदलागुडा में गणेश लड्डू की ₹1.87 करोड़ में नीलामी हुई!

सोमवार, 16 सितंबर को 1994 में अपनी स्थापना के बाद से, हैदराबाद का कीर्ति रिचमंड विला लड्डू राज्य के गणेश चतुर्थी समारोहों में सबसे महंगा बन गया। इस साल उत्सव के दौरान लड्डू ₹1.87 करोड़ में बेचा गया, जो 2023 की कीमत से ₹61 लाख की वृद्धि है, तब लड्डू की नीलामी ₹1.26 करोड़ में हुई थी। गणेश चतुर्थी उत्सव के रूप में आयोजित यह नीलामी, इस बात को रेखांकित करती है कि धार्मिक प्रसाद और परंपरा के मिश्रण को महत्वपूर्ण महत्व दिया गया है।

नीलामी के दौरान तीव्र बोली प्रतिस्पर्धा ने अंतिम कीमत को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया। यह 2023 की कीमत से ₹61 लाख की वृद्धि दर्शाता है, जहां लड्डू की नीलामी ₹1.26 करोड़ में हुई थी। आयोजकों ने अभी तक खरीदार के नाम का खुलासा नहीं किया है।

जुटाए गए धन का उपयोग राज्य की सामाजिक-आर्थिक स्थितियों के उत्थान के साथ कई विकासात्मक परियोजनाओं के लिए किया जाता है। पिछले साल, ट्रस्ट ने एक बयान में कहा था, “छह साल पहले जब हमने ₹ 2 लाख जुटाए थे, तो हमने अपने घर के बच्चों की स्कूल फीस का भुगतान करने के लिए धन का उपयोग किया था। अब 60 गुना बढ़ गया है, इसका उपयोग कल्याणकारी गतिविधियों के लिए किया जाएगा।”

Poultary

बता दें, 1994 में बालापुर गणेश उत्सव समिति द्वारा अपनी स्थापना के बाद से, बालापुर गणेश लड्डू की नीलामी करने की प्रथा एक वार्षिक कार्यक्रम के रूप में विकसित हुई है। ₹450 की बोली के साथ, किसान कोलन मोहन रेड्डी ने पहली नीलामी में लड्डू जीता

Bharati Cement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here