FTCCI EV कॉन्फ्रेंस में इसे बढ़ाने को लेकर हुई चर्चा

तेलंगाना के माधापुर में 15 जून को FTCCI (Federation of Telangana Chambers of Commerce and Industry) ने ईवी (इलेक्ट्रॉनिक वेहिकल्स) चार्जिंग अप फॉर ई-मोबिलिटी कॉन्फ्रेंस 2024 का आयोजन किया। इस दौरान राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या और उससे संबंधित समस्या को लेकर चर्चा हुई। डायरेक्टर ऑटोमोबाइल एंड ईवी सेक्टर, इंडस्ट्रीज़ एंड कॉमर्स डिपार्टमेंट गवर्नमेंट आफ तेलंगाना श्री गोपालकृष्णन वीसी ने कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्य में अभी तक कुल 500 से ज्यादा इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन हैं। वहीं अगले डेढ़ साल में तीन सौ से ज्यादा इलेक्ट्रीक चार्जिंग स्टेशन बनाने की योजना है।

ईवी चार्जिंग स्टेशनों की समस्या को लेकर हुई चर्चा

वहीं TGREDCO के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रामाकृष्णन ने कहा कि भारत के दूसरे शहरों में एक हजार से भी ज्यादा चार्जिंग स्टेशन मौजूद हैं, जबकि हैदराबाद इनसे काफी पीछे है। साथ ही के. जस्टी, फाउंडर एंड सीईओ ईवीआरई कृष्णा ने कहा कि करीब 20 से 25 फीसदी पब्लिक ईवी चार्जिंग इंफ्रा कई वजहों से काम नहीं कर रहे हैं।
कार्यक्रम में इन कंपनियों की रही मौजूदगी

इस कॉन्फ्रेंस में सरकारी एंजेंसियां TGREDCO, TGIIC, TGSPDCL, TASK, AICT-HUB, ASCI के साथ-साथ ईवी क्षेत्र की प्रमुख कंपनियां EVRE, ERID E-MOBILITY, EVCHARGMEN और COMUTI ने हिस्सा लिया। बैटरी तकनीक क्षेत्र की कंपनियां Terjadi Green Energy Pvt Ltd, Cygni Energy Pvt Ltd और NED Energy Ltd भी मौजूद थीं।

Poultary
Shashi Rai

 

Also Watch : https://hybiz.tv/ftcci-demands-telangana-state-government-to-increase-the-threshold-limit-for-gst-to-rs-40-lakh-turnover/

Bharati Cement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here